इस्रायल से जुडी महत्वपूर्ण गतिविधियां

हिज़बुल्लाह की गलती की कीमत लेबनान को चुकानी होगी – इस्रायली प्रधानमंत्री का इशारा

Israel-Lebanon-Hezbollahजेरूसलम – ‘इस्रायल की सीमा में घुसपैठ करने की और हमले करने की हिज़बुल्लाह द्वारा की गई गलती की बड़ी कीमत लेबनान को पहले भी चुकानी पड़ी थी। यह गलती दोहराने का काम नसरल्ला न करें, वरना हिज़बुल्ला की गलती की बड़ी कीमत पुरी तरह से लेबनान को चुकानी होगी’, ऐसी कड़ी चेतावनी इस्रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यान्याहू ने दी है। 

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/lebanon-must-pay-the-price-for-hezbollah-mistake/

हिज़बुल्लाह ने धमकाने पर इस्रायल ने लेबनान की सीमा के करीब सेना तैनाती बढ़ाई

जेरुसलम – शत्रु के किसी भी हमले से इस्रायल की रक्षा करने के लिए अपने सैनिक तैयार होने का ऐलान इस्रायल ने किया है। इस ऐलान के साथ ही इस्रायल ने, लेबनान के करीबी सरहदी क्षेत्र में बड़ी मात्रा में लष्करी तैनाती की है। साथ ही अगले दिनों में लेबनान से अपनी सीमा क्षेत्र में हमला हुआ, तो इसके लिए पूरी तरह से लेबनीज सरकार ज़िम्मेदार होगी, यह चेतावनी इस्रायली सेना ने दी है।

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/israel-deploys-large-army-near-lebanon-border-after-hezbollah-threat/

इस्रायल द्वारा युरोप को ईंधन की आपूर्ति करनेवाली परियोजना को मंज़ुरी

जेरूसलम – इस्रायल और सायप्रस से युरोप को नैसर्गिक ईंधनवायु की आपूर्ति करनेवाली परियोजना को इस्रायल सरकार ने मंज़ुरी दी है। रविवार के दिन हुई इस्रायली मंत्रिमंडल की बैठक में इससे संबंधित निर्णय किया गया। यह निर्णय एक ऐतिहासिक कदम होने की प्रतिक्रिया इस्रायल के ऊर्जामंत्री युवल स्टेनिट्झ ने व्यक्त की है। 

आगे पढे : http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/israel-approves-project-to-supply-fuel-to-europe/